IND vs ENG: भारत ने लिया World Cup 2022 का बदला, इंग्लैंड को घर पर बुलाकर धोया

Indian Cricket Team
Indian Cricket Team

भारतीय क्रिकेट टीम का World Cup 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी जीत का सफर जारी देखने को मिला। लखनऊ के इकाना क्रिकेट मैदान में खेले गए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने 100 रनों से मैच को अपने नाम किया। इस मैच में 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवरों में 129 रन बनाकर सिमट गई।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मैच में मोहम्मद शमी ने 4 जबकि जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने साल 2022 के World Cup 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम को हराकर फाइनल में पहुंचने से रोका था और आज भारतीय क्रिकेट टीम ने इसका बदला ले लिया।

पहले 10 ओवरों में दिखा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का कहर

इंग्लैंड की टीम जब इस मैच में 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान की जोड़ी ने फ़ास्टी के साथ पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़ दिए। इसके बाद पारी का पांचवां ओवर भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से फेंकने आए जसप्रीत बुमराह ने पांचवीं बॉल पर मलान और उसके बाद अगली बॉल पर जो रूट का विकेट लेने के साथ इंग्लैंड की टीम को दो बड़े झटके देने का काम किया।

इसके बाद बैटिंग करने उतरे बेन स्टोक्स साफतौर पर मोहम्मद शमी की बॉलिंग के आगे संघर्ष करते हुए दिखाई दिए जिनको मोहम्मद शमी ने डक पर बोल्ड करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरी सफलता दिलाने का काम किया। वहीं मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयरस्टो को भी बोल्ड करने के साथ इंग्लैंड टीम का स्कोर 39 रन पर 4 विकेट कर दिया।

कुलदीप ने बटलर को बनाया शिकार, मोहम्मद शमी ने मोईन को भेजा पवेलियन

पहले 4 विकेट सिर्फ 39 के स्कोर पर गंवाने के बाद इंग्लैंड टीम की पारी को कैप्टन जॉस बटलर ने मोईन अली के साथ मिलकर संभालने की कोशिश की। दोनों ने स्कोर को 52 रनों तक पहुंचाया था कि कुलदीप यादव की एक बेहतरीन बॉल को जॉस बटलर नहीं समझ सके और वह 10 के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए। इसके बाद इंग्लैंड को 81 के स्कोर पर छठा झटका मोईन अली के रूप में लगा जो मोहम्मद शमी की बॉल पर KL Rahul को अपना कैच थमा बैठे।

इन्हें भी पढ़ें...

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने मिलकर किया इंग्लैंड की पारी का अंत

भारतीय क्रिकेट टीम के फ़ास्ट बॉलर्स का इस मैच में दबदबा साफतौर पर देखने को मिला। इंग्लैंड की टीम ने 98 के स्कोर पर अपना सातवां विकेट क्रिस वोक्स के रूप में गंवाया जो Ravindra Jadeja की बॉल पर बड़ा शॉट खेलने के कोशिश में स्टम्पिंग आउट हो गए। वहीं लियम लिविंगस्टन को 27 के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव ने LBW आउट करते हुए इंग्लैंड को 98 के स्कोर पर आठवां झटका देने का काम किया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने आदिल रशीद वहीं जसप्रीत बुमराह ने मार्क वुड को बोल्ड करते हुए इंग्लैंड की पारी को 129 के स्कोर पर समेटने का काम किया।

Rahul Mourya

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम राहुल मौर्य है और मैं बरेली, उत्तर प्रदेश, भारत से हूँ। मैं पिछले 6 वर्षो से ब्लॉगिंग कर रहा हूँ। मैंने 2014 से Cricket देखना शुरू किया और 2018 से Dream11 खेलना, आज के समय में मुझे Cricket, Fantasy और Dream11 के बारे में काफी जानकारी है, इसलिए मैंने यह वेबसाइट बनाई है, जिसके माध्यम से मैं आपको Sports के बारे में बता सकता हूँ। मुझसे संपर्क करने के लिए आप मुझे सोशल मीडिया - टेलीग्राम, फेसबुक, ट्विटर, लिंकडिन और इन्स्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं।


Home

Fantasy

News

Videos

KBA